जानिए किस्मत की थाली कैसे किस्मत की धनी बनेगी | - Kaal chakra

कुंडली में किस ग्रह के खराब प्रभाव से जीवन में क्या असर पड़ता है |
छोटी – छोटी उपायों से ख़राब ग्रहों को कैसे ठीक करे |

Post Top Ad

जानिए किस्मत की थाली कैसे किस्मत की धनी बनेगी |

जानिए किस्मत  की थाली   कैसे   किस्मत की धनी   बनेगी |


मन लीजिये आपके  कुंडली  मैं  सूर्य कमजोर है ।  तो आपको मस्तिस  से सम्बन्धित रोग होगा । 
 आपको यैस कीर्ति नही मिलेगी । पिता का सुख को कमजोर करेगा । 
मन सामान नही बढ़ने देगा ।
 ये सब लच्छन मिलते  हो तो  नमक काम कहना चाहिए और  रविवार को नमक नही कहना चाहिए ।
गुड़ की रोटी  और इलायची  का सेवन करने से  सूर्य  मजबूत होता है ।  धन, यश  और  ऐशवर्य  की प्राप्ति होती है ।
आकर आपके कुंडली में चन्द्रमा  कमजोर है । यैसे   आदमी निगेटिव   ऑब्जरवेशन  करता है । हर समय  जीवन को ले कर के  और परिवार को ले कर के  नकारत्मक  सोच रखता है ।  चेहरे पर  कोई  कांति नही होती  है । यैसे लोगो को चाहिए की फूल कर के भी  मांसाहार का सेवन न करे । सिर्फ   और सिर्फ  सातविक  भोजन  करे । यैसे लोगो को पानी बहुत पीना चाहिए ।  बिटानिम सी का सेवन  बड़ा देना चाहिए ।  आकर आपके कुंडली में चन्द्रमा  की  महाद  दस चल रही हो ।  तो आप ठंडी  चीजो का सेवाव न करे ।  केला, चावल, दही , पिपरमेंट  वाली चीजो  का भी सेवन नही करना चाहिए ।

  इसी हर आपके कुंडली में  मंगल कंज़ोर है । आपको गुस्सा बहुत आता है । और आपको बी  पी की बीमारी है । तो आपको भोजन की थाली में क्या कहना चाहिए  और क्या नही कहना चाहिए । 

आपका कैसे जानेगे की आपका मंगल कमजोर है । आपका  भाई आपके खून का प्यासho गया है ।  आपका हिमत आपका साथ नही देती है । हर समय आपके मन में दर बना रहता है । तो आप समझ लीजिये की  की आपका मंगल ख़राब है ।  आकर बचप से आपको डायबेटीज  हो गया , ब्लडप्रेसर  हो जाये तो आप मन लीजिये की आपका मंगल ख़राब है ।     यैसे में एक तो पहला उपाय ये है  की सायं कल के बाद  जल्दी से कहना खा लेना चाहिए । बहुत रात का इंतजार नही करना चाइये । दूसरी बाद  मंगल कमजोर है तो आप धुप  में ज्यादा देर तक नही  बैठना    चाहिए ।   मसालेदार  और चीनी का सेवन न करे । आपको जड़ से ज्यादा से  ज्यादा  फलो का सेवन करना चाहिए ।  दोपर में अनार और सैम को सेवन  कहना आपके लिए  बहुत साफ करि होगा ।  मंगल बार को  गुड़ का हलवा  और मसूर का सेवन जरूर करे ।  इससे मांगलिक डॉ का प्रभाव  काम होगा ।   

जिसके कुंडली में  बुध ग्रह ख़राब हो तो  उन्हें क्या करना चाहिए । कैसे उसके खाने की थाली   कैसे  मददगार साबित होगा । 

बुध   बुद्धि का प्रतीक है ।  क्या क्या ख़राब है तो  आपका मामा आपको हानि पहुचेगा । आपको पढाई  की मन नही लगेगा और याद करे गए  तो कुछ याद नही होगा । और आप किसी को कुछ कहना चाहेगे  किसी की तो अच्छे से   नही  कह पायगे ।   और एक बात  स्किन से संभन्दिति  बीमारी होगी ।  और एक बात आप दोस्त लोग आपके साथ हर सयम विशवास  गात  करेगे ।  तो आप समाज ले की आपका बुध कराह कमजोर है ।   आपको एक उपाय करना है  जब आप कहना खाये आराम से खाये धिरे धिरे खाये । कच्ची सब्जी नही कहानी  चाहिओये आपको ।  कांच के बर्तन में कहना न खाये  और न पानी पिए ।  जमीन के निचे उगने वाली  सब्जिया  काम कहानी चाहिए । बेल पर होने वाली सब्जिया ज्यादा कहानी चाहिए ।  बुध को मजबूत बनाये  रखने के लिए  बुधवार को तुलसी के पतों का सेवन  जरूर करना चाहिए |  साबुत  मुंग के दाल जरूर खाये    इससे  बुद्धि , ज्ञान  और  बोलने की छमता का   विकाश होगा |



आकर आपके कुंडली में  बहस्पति  और   शुक्र  कमजोर है तो आपको किन किन मुस्किलो का सामना करना पर सकता है । साथही  इन मुस्किलो का समाधन  आपके थाली में छिपा है ।


आप कैसे जानेगे की आपका बहस्पति कमजोर है ।  यदि आप मक़ाम  खरीदते है या आप मक़ाम बनाते है तो आपको रहना  का सोभाग  नही मिलता है ।  तो आप  बन लीजिये की आपका बहस्पति  कमजोर है । आपकी गुरु जो आपको शिक्छा  दिया हो । और वो आप से बार बार धन की माग करे  और आपको सहायता न पहुचाये तो आप समाज लो की आपका  बहस्पति कमजोर है ।

आपको इससे दूर करने के लिए आपको  गुड़  , हल्दी, अंजीर  का सेवन  जरूर करना चाहिए ।    गुरुवार को  चमे को दाल और बेसन किम  कड़ी , केला जरू खाये ।




आकर आपके कुंडली में  शुक्र ख़राब है  तो न तो बैवाहिक जीवन  सुख में होता है । और न ही  संतान  सुख मिलता है । सुदरता  और फुरि  काम हो जाती है ।   इससे दूर करने के लिए  ठंडी  और मीठी  चीजो का सेवन काम करना चाहिए ।  शुक्र को  मजबूत बनाने के लिए  भोजन में  जौ का इस्तमाल कीजिये और  भोजन  आराम  से धिरे धिरे करिये ।    खीर और नारिलय जरूर खाये ।  आइए भोजन स इ शुक्र  मजबूत होगा ।  और धन  सुख  मिलेगा ।


आकर आपके कुंडली में शनि कमजोर है तो आप  कैसे जानेगे की आपका शनि कमजोर है ।  आप कैसे इससे दूर कर आयगे । आकर आप अपने खाने में  कुछ काम और कुछ सामिल करना चाहिए ।
आकर आपके नौकर आपके साथ बिस्वाश गात करे तो आप  समाज लीजिये आपका शनि कमजोर है   । आकर आपके पास अछि सुबिदा के बावजूद  नौकर नही टिके तो आप समाज लीजिये आपका शनि कमजोर है ।  नयाल से सही होते हुआ भी आपको समुचित  न्याय  नही मिले तो समाज लीजिये की आपका शनि कमजोर है । नसीली दवाओं की  स्वान करने का आदत पर कई है तो आपका शनि कमजोर है ।

आपको भोजन में क्या  क्या कहना चाहिए ।   आप फूल कर   मांसाहारी  भोजन न करना ।  और  शनिवार को  उरद का दाल  की खिचड़ी बनाकर के  कहना  चाहिए |   टिल का सेवन करने से भी आपका शनि मजबूत होगा ।  तिलकुट की मिठाई खाई जाये तो आपके लिए लाभ खरी होगी ।      बार बार एक्सीडेंट  हो ।  सर्प का सपना आये । आपकी पत्नी की बार बार गर्भ पात  हो जा रहा हो । आप फटे कपड़े पहने की शोक रखते है ।  तो आप समाज लीजिये  की आपके   कुंडली में राहु  कमजोरी को और इसरा कर रहा है  ।  तो   मछली राई , खटाई , मिठाई  का सेवन काम करे । 
 राहु को अच्छे करने के लिए अच्छे कपड़े  और जूते पहने । आपका  राहु अच्छा हो जायगा ।



आपको दातो  और कानो को  बीमारी बार बार हो रही है और  ५ साल  से काम बच्चा  बहुत प्रेस रहता है या टूबर की बीमारी है  तो आप   समाज ले की आपका केतु ख़राब  है ।   आपको उरद और बेल पर लगने वाले फल  और बीज वाले फल नही खाये जाइये ।  आप जमीन के निचे उगने वाली सब्जियो का सेवन करनी चाहिए ।  अपने भोजन का कुछ हिसा  अपने कुत्ते को भी देना चाहिए ।